रितिका फोगाट (रितिका बलौदा) का जीवन परिचय | Ritika Phogat Biography in hindi Age, Family, Career, Death 20121

आज के लेख में हम रितिका फोगाट (रितिका बलौदा) के जीवन के बारे में विस्तार से जानेंगे। यह भी जानेंगे की की रितिका बलौदा को रितिका फोगाट कहा जा रहा है। और साथ में यह भी जानेंगे की दंगल पहलवान गर्ल गीता फोगाट और बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट (रितिका बलौदा) 15 मार्च की रात सुसाइड के बारे में।

महिला पहलवान रितिका बलौदा

रितिका फोगाट का असली नाम

रितिका फोगाट का असली नाम रितिका  बलौदा है। गीता फोगाट और बबीता फोगाट के मामा जी की बेटी थी। शायद गीता और बबीता फोगाट के नाम के कारण ही रितिका बलौदा के नाम को कुछ लोग रितिका फोगाट बोलने लगे।

रितिका का जन्म एवं शुरूआती जीवन परिचय (Ritika Phogat Life in (Hindi)

जैसा की हमने ऊपर बताया की रितिका का सरनेम बलौदा है। रितिका बलौदा राजस्थान के झुंझुनू जिले के जैतपुर गांव की रहने वाली थी। इनके पिता जी का नाम मेनपाल बलौदा है। रितिका पिछले कई महीनो से महावीर फोगाट जी ( जो की दंगल दंगल गर्ल गीता और बबीता फोगाट के पिता जी है ) उनकी रेसलिंग अकेडमी में प्रैक्टिस कर रही थी। और बलाली हरियाणा में ही महावीर फोगाट के घर पर रह रही थी।

रितिका फोगाट (बलौदा ) की उम्र (Ritika Phogat Age)

रितिका बलौदा की उम्र 17 वर्ष थी जो की अब हमारे बीच में नहीं रही है।

रितिका बलौदा का व्यक्तिगत जीवन परिचय

नाम रितिका बलौदा
पेशा महिला पहलवान
उम्र 17 वर्ष
ऊंचाई 160 सेमी ( 5.3 फीट )
वजन 55 कि.ग्रा.
आँखों का रंग काला
बालों का रंग काला
पढाई 12th पास

रितिका ने ऐसा कदम क्यों उठाया

12 मार्च से 14 मार्च को राजस्थान के भरतपुर जिले में राज्य स्तरीय रेसलिंग प्रतियोगिता थी जिसमे रितिका ने भी हिस्सा लिया था। जिसमे वह मैच के फाइनल राउंड में एक पॉइंट से हार गई। और प्रतियोगिता के खत्म होने के बाद वह महावीर फोगाट जी के साथ बलाली गांव वापस चली गई जहाँ पर 15 मार्च की रात बलाली गांव में घर पर ही आत्महत्या कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *