Gianluca Vialli, पूर्व इटली के, जुवेंटस और चेल्सी स्ट्राइकर, 58 वर्ष की आयु में निधन

Gianluca Vialli: इटली और चेल्सी के पूर्व स्ट्राइकर का अग्नाशय के कैंसर से लड़ाई के बाद 58 वर्ष की आयु में निधन हो गयाl

Gianluca Vialli dies

Gianluca Vialli ने अग्नाशय के कैंसर के इलाज की आवश्यकता का हवाला देते हुए दिसंबर में इटली के साथ अपनी भूमिका छोड़ दी; पूर्व इटली और चेल्सी स्ट्राइकर को 2021 में दूसरी बार बीमारी का पता चला था, पहली बार 2017 में बीमारी का इलाज होने के बाद वायली का पैंक्रियाटिक कैंसर का इलाज चल रहा था

Gianluca Vialli का व्यक्तिगत जीवन

Gianluca Vialli का जन्म 9 July 1964 को Cremona, Ital में हुआ था इनकी ऊंचाई 5 ft 11 in थी

Gianluca Vialli के Father पिताजी का नाम Gianfranco तथा इसकी माँ Mother का नाम Maria Teresa था

एक स्व-निर्मित करोड़पति के बेटे, विल्ली को क्रेमोना में 60-कमरे Castello di Belgioioso में अपने चार भाई-बहनों के साथ लाया गया था। Gianluca Vialli ने 26 अगस्त 2003 को कैथरीन व्हाइट-कूपर से शादी की और दो बेटियों, ओलिविया और सोफिया को जन्म दिया।

Gianluca Vialli Cremonese, Sampdoria, Juventus और चेल्सी के लिए खेले और इटली के लिए 59 मैचों में 16 गोल किए।

इटली के पूर्व स्ट्राइकर जियानलुका वियाली का 58 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। क्लब के मैनेजर बनने से पहले एक शानदार करियर के दौरान चेल्सी के लिए खेलने वाले वियाली का अग्नाशय के कैंसर का इलाज चल रहा था।

वियाली ने अपने गृहनगर क्लब क्रेमोनीज़ में अपना कैरियर शुरू किया, सम्पदोरिया और जुवेंटस के लिए सीरी ए में अभिनय करने से पहले, और प्रबंधन और कोचिंग में जाने से पहले चेल्सी में अपने खेल के कैरियर को समाप्त कर दिया। उन्होंने इटली के लिए 59 प्रदर्शनों में 16 गोल किए और अज़ुर्री के 1986 और 1990 के विश्व कप दस्ते में शामिल हुए।

हाल के सप्ताहों में यह घोषणा की गई थी कि वायली अग्नाशय के कैंसर के इलाज पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इटली की टीम के प्रतिनिधिमंडल प्रमुख के रूप में अपनी भूमिका से हटेंगे। वे इटली के सेटअप में मुख्य कोच, रॉबर्टो मैनसिनी, उनके पूर्व साम्पदोरिया स्ट्राइक पार्टनर के साथ फिर से जुड़ गए थे, और वियाली उम्मीद कर रहे थे कि वह अपनी राष्ट्रीय-टीम की भूमिका को फिर से शुरू करने में सक्षम होंगे।

वियाली ने घोषणा की कि वह नवंबर 2018 में रेडियोथेरेपी और कीमोथेरेपी से गुजरा था, एक साल पहले उसे कैंसर का पता चला था। उन्हें शुरू में अप्रैल 2020 में पूरी तरह से साफ़ कर दिया गया था, लेकिन दिसंबर 2021 में उन्होंने घोषणा की कि बीमारी वापस आ गई है।

अपनी इटली की भागीदारी को निलंबित करने के अपने फैसले की व्याख्या करते हुए, वियाली ने 14 दिसंबर को कहा: “लक्ष्य मेरी सभी मानसिक-भौतिक ऊर्जाओं का उपयोग करना है ताकि मेरे शरीर को बीमारी के इस चरण से उबरने में मदद मिल सके, ताकि मैं जितनी जल्दी हो सके नए रोमांच का सामना कर सकूं। संभव है और उन्हें आप सभी के साथ साझा करें।

संपदोरिया ने शुक्रवार को एक भावनात्मक लेख में लिखा: “आपने हमें इतना कुछ दिया, हमने आपको बहुत कुछ दिया: हाँ, यह प्यार, पारस्परिक, अनंत था। एक प्यार जो आज तुम्हारे साथ नहीं मरेगा। हम आपको प्यार करना और प्यार करना जारी रखेंगे क्योंकि – जैसा कि आप अच्छी तरह जानते हैं – आप पेले से बेहतर हैं। और क्योंकि, सब कुछ के बावजूद, हमारा खूबसूरत मौसम कभी खत्म नहीं होना तय है।

उन्होंने कहा: “हम आपको एक लड़के और एक अथक सेंटर-फॉरवर्ड के रूप में याद रखेंगे, क्योंकि हीरो सभी युवा और सुंदर हैं और आप 1984 की गर्मियों के बाद से हमारे हीरो हैं। मजबूत और सुंदर, जिसके पीछे 9 छपा हुआ है और दिल पर इतालवी झंडा सिल दिया गया है।

चेल्सी ने ट्वीट किया: “आप बहुतों से चूक जाएंगे। हमारे लिए और सभी फुटबॉल के लिए एक किंवदंती। रेस्ट इन पीस, गियानलुका वियाली।” क्लब के समर्थकों के ट्रस्ट (सीएसटी) ने स्टैमफोर्ड ब्रिज में ट्रॉफी से भरे युग की शुरुआत करने के लिए वायली को “आधारभूत स्तंभ” के रूप में वर्णित किया। “चेल्सी में अपने समय के बाद भी, गियानलुका चेल्सी के माध्यम से और उसके माध्यम से था,” एक सीएसटी बयान पढ़ा।

“वह स्टैमफोर्ड ब्रिज का लगातार आगंतुक था और वह हमारे फुटबॉल क्लब में हर किसी से प्यार करता था।” सम्पदोरिया में विल्ली के साथ खेलने वाले ग्रीम सौनेस ने स्काई स्पोर्ट्स पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। भावनात्मक रूप से भावुक सौनेस ने कहा: “मैं आपको बता नहीं सकता कि वह कितना अच्छा लड़का था। फुटबॉल को भूल जाइए, वह सिर्फ एक खूबसूरत आत्मा थे। वह वास्तव में एक अच्छा इंसान था। “वह आसपास होने के लिए बस शानदार था।

वह मस्ती करने वाला, शरारतों से भरा, शानदार फुटबॉलर और गर्मजोशी से भरा इंसान था। लोग उनकी शानदार फुटबॉल क्षमता के बारे में बातें करेंगे, और सही भी, लेकिन इन सबसे ऊपर एक इंसान क्या है। मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ है – बच्चे उस तरह के पिता को पाकर धन्य थे, उनकी पत्नी को ऐसे व्यक्ति से शादी करने का आशीर्वाद मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *