Pubg Mobile India Release Date | पबजी मोबाइल इंडिया कब आएगा?

आज हम जानेंगे की इंडिया में कब तक आयेगा और यह हम कैसे और कहाँ से पता है सकते है, आदि के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करेंगे।

Pubg लवर्स के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है, इंडिया में जल्दी ही Pubg Mobile India Release होने वाला है। और यह कब रिलीज़ होने वाला है इसकी fix डेट अभी तो किसी को भी नहीं पता है। आज हम आपको कुछ ऐसे सोर्स के बारे में बताएँगे जहाँ से आप बहुत ही आसानी से पता कर सकते हो की इंडिया में pubg मोबाइल गेम आ चूका है या नहीं, और अगर आयेगा भी तो कब तक आयेगा, तो आइये जान लेते है।

pubg-mobile-india-release-date

pubg की 3rd anniversary और सीजन 18 तो आ गया है सभी को यही लग रहा था की pubg mobile india सीजन 18 या 3 rd anniversary तक इंडिया में लॉन्च होगा परन्तु ऐसा नहीं हुआ तो यह कब तक इंडिया में आ सकता है इसके बारे में इन्टरनेट पर बहुत सी जानकारी मिल जाएगी परन्तु सही जानकारी कहीं भी मिल पाना थोडा मुस्किल है। इसलिए आज हम आपको 3 ऐसे सोर्स बताएँगे जहाँ से आप सही खबर मिल सकती है बहुत ही आसानी से।

पबजी मोबाइल इंडिया कब आएगा

pubg मोबाइल इंडिया में कब आयेगा इसकी पक्की जानकारी अभी तक तो किसी के पास नही है। आज इन्टरनेट पर इससे जुडी बहुत सारी जानकारी भरी पड़ी है लेकिन वह सही नहीं है कोई कुछ Date बताता है तो कोई और कुछ Date। ऐसे में हम भ्रमित है गलत जानकारीयों के कारण। आखिर में हम भरोसा करें तो किस जानकारी पर।

आज में आपके लिए  इसका हल लाया हूँ की आप pubg मोबाइल इंडिया के रिलीज़ होने की सही डेट कहाँ से और कैसे पता कर सकते हो बहुत ही आसानी से तो आइये जान लेते है बिना देरी के।

पबजी मोबाइल इंडिया लॉन्च डेट कहाँ से पता करें?

Pubg मोबाइल इंडिया का बहुत ही बेसबरी से इंतजार हो रहा है। इंडिया में बहुत जल्दी ही Pubg मोबाइल इंडिया लॉन्च होने वाला है। परन्तु सवाल यह है की Pubg मोबाइल इंडिया में लॉन्च भी हो गया तो आपको कैसे पता चलेगा की गेम इंडिया में रिलीज़ हो चूका है। आज हम 3 खास सोर्स के बारे में बताएँगे जहा से आप बहुत ही आसानी से पता कर सकते हो। की गेम इंडिया में कब आयेगा। गलत और

Google Play Store और IOS Store से

अगर Pubg mobile India आयेगा तो वह सबसे पहले यही पर आयेगा इसलिए आप प्ले स्टोर में सर्च करके देख सकते हो। वैसे तो गमे इंडिया में रिलीज़ होने से पहले India में launch होंने की डेट आ जाएगी।

Official Pubg Mobile website से

अगर आपको pubg india की Official Website के बारे में पता नहीं है तो आप लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हो। pubg मोबाइल इंडिया में आने से पहले यहाँ पर डेट आ जाएगी की पबजी मोबाइल इंडिया कब आयेगा। उसके बाद गेम प्ले स्टोर और बाकि प्लेटफार्म पर तय डेट में लॉन्च कर दिया जायेगा। यह एक विस्वसनीय सोर्स है जहाँ पर आप भरोसा कर सकते हो।

YouTube में pubg के गेमिंग चैनल से

pubg के YouTube के गेमिंग चेनल से भी आप पता कर सकते हो कि पबजी मोबाइल इंडिया कब रिलीज होगा और अगर गेम आ भी जायेगा तो वह भी आप यहाँ से पता कर सकते हो बहुत ही आसानी से।

Pubg 3rd anniversary :

pubg lounch को पुरे 3 साल कम्पलीट हो गये है। Pubg का एक सीजन 2 months का होता है। अभी वर्तमान में सीजन 18 चल रहा है।

सीजन 18 PUBG MOBILE HUNDRED RHYTHMS 1.3.0 अपडेट

PUBG MOBILE का सीजन 18 आ चूका है 17 /03/2021 को और यह  15/05/2021 तक रहेगा। फिर उसके बाद सीजन 19 आ जायेगा।  (pubg 1.3.0 update) का अपडेट 5 दिनों पहले ही आ गया था। इस बार भी सीजन 18 नए अपडेट के साथ PUBG MOBILE HUNDRED RHYTHMS  आ चूका है। अगर आप pubg प्लेयर है और आर आप pubg खेलना चाहते हो तो या अपडेट करना चाहते हो तो कमेंट कीजियेगा pubg मोबाइल को इंडिया में कैसे अपडेट करना और कैसे खेलना है इस बारे में हमारे द्वारा पूरी सहायता की जाएगी।

Pubg में सीजन क्या होता है

अगर आप इसके बारे में जानते हो तो अच्छी बात है और अगर नहीं जानते हो तो आपको संछिप्त में बता दूँ की यह क्या क्या है।  Pubg मोबाइल में सीजन की बात करें तो यह 2 महीनो के लिए होता है। इस दौरान अगर अपने Royal Pass लिए है तो उसमे 100 RP पॉइंट कम्पलीट करना होता है, 100 RP कम्पलीट करने के दौरान ही अनेक रिवॉर्ड मिलते है। जैसे की gun skins, नये emotes, UC आदि।

Missions को पूरा करके। pubg में हर सप्ताह ही नये mission मिलते है और रोजाना भी mission मिलते है जिन्हें पूरा करने पर RP पॉइंट बढ़ते जाते है जो की 100 तक करना होता है। अगर 100 RP नहीं कर पते है तो पुरे रिवार्ड्स भी नहीं मिल पते है।

Pubg मोबाइल में हर 2 महीनो के बाद सीजन बदल जाता है। और फिर Pubg में नए अपडेट आते है, जिसमे emotes, gun skins, new update, new events आदि आते है। और फिर Pubg खेलने में और भी ज्यादा  मजा आता है, जो की Pubg मोबाइल गेम को और भी ज्यादा मजेदार बनाता है।

अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा की यह Royal Pass क्या है। अगर आप जानते है तो अच्छी बात है और अगर आप नहीं जानते है इसको तो आइये इसके बारे में भी थोडा जान लेते है।

Pubg में Royal Pass क्या होता है?

pubg  में ingame में UC खरीदना पड़ता है जो की पैसो में मिलती है और फिर उससे Royal Pass को अपग्रेड करना होता है, जो की 2 months के लिए होता है, अगर आप Royal Pass नहीं लेना चाहते हो तो कोई बात नहीं आप फिर भी pubg खेल सकते हो।

परन्तु अगर आप Royal Pass लेते हो तो आपको थोड़े ज्यादा रिवार्ड्स मिल जायेंगे। मान लीजिये की आपको pubg का रॉयल पास खरीदना है सीजन 18 का तो यह आपको 600 UC में मिले जायेगा और pubg में uc आपको पैसो से खरीदना होगा।

अगर आप एक बार रॉयल पास ले लेते है तो आपको बस अपने mission कम्पलीट करते जाना है। तो बार बार uc खरीदने की जरूरत नहीं। और अगर आप mission कम्पलीट नहीं कर पाते हो तो आपको फिर से पैसे खर्च करने पड़ सकते है।

निष्कर्ष :-

तो आज के लेख में हमने pubg मोबाइल इंडिया के रिलीज़ होने के बारे में सही जानकारी कहाँ से पता करें और कैसे पता कर सकते है इसके बारे में जाना। क्योंकि पबजी मोबाइल इंडिया कब आयेगा यह तो अभी किसी को भी ठीक से पता नहीं।

यह हम तभी पता कर सकते जब की इसके विस्वसनीय स्त्रोत से हम्हे जानकारी मिले। आशा करता हूँ आपको आज का मेरा यह लेख पसंद आया होगा, और आशा करता हूँ की इंडिया में pubg मोबाइल जल्दी ही वापस आये।

अगर आपको इसके बारे में और भी कुछ जानना हो तो कमेंट के माध्यम से जरुर पूछियेगा हमारे द्वारा आपकी इस सम्बन्ध में पूरी सहायत की जाएगी। जय pubg 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *